Breaking News

क्वारंटीन सेंटर में बार बालाओं ने लाए ठुमके, मजदूरों के मनोरंजन के लिए कराया था प्रोग्राम

बिहार: क्वारंटीन सेंटर में बार बालाओं ने लाए ठुमके, मजदूरों के मनोरंजन के लिए कराया था प्रोग्राम

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के कारण लोग लॉक डाउन में घर लौट रहे लोगों को उनके राज्य में क्वारंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। ऐसे में बिहार के एक क्वारंटाइन सेंटर का वीडियो वायरल हुआ है जो सबको हैरान कर रहा है। वीडियो समस्तीपुर जिले में विभूतीपुर प्रखंड के देशरी कर्रख पंचायत के क्वारन्टीन सेंटर का बताया जा रहा है जहां रह रहे लोगों के मनोरंजन के लिए बार बालाओं का डांस करवाया गया। जिस पर अब मामला अलग मोड़ लेता दिख रहा है।
स्कूल में बाल बलाओं का डांस
दरअसल समस्तीपुर जिले स्थित उउतक्रमित मध्य विद्यालय में क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है, जहां लॉक डाउन की वजह से बाहर से आए मजदूरों को रखा जा रहा है। वहीं उन लोगों के मनोरंजन के नाम पर बार बालाओं का डांस करवाया गया। पूरे मामले पर केंद्र प्रभारी शिक्षक का कहना है कि केंद्र के अंदर मजदूर और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग से दांस का यह प्रोग्राम रखा गया था।
केंद्र में पहले से लगा है टीवी
वहीं जिला प्रशासन ने कार्रवाई करने की बात कही है, समस्तीपुर के जिले के एडिशनल कलेक्टर का कहना है कि हमने इस पूरे मामले पर संज्ञान लिया और कार्रवाई भी की जाएगी। हमें केंद्र में पहले से टीवी लगवा रखा है प्रशासन बाहर से किसी भी तरह के मनोरंजन के लिए अनुमति नहीं देता है।
कोरोना से मौत पर परिजों को मिलेगा 4 लाख
बता दें कि मार्च में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना वायरस के इलाज के लिए खर्च का खुद वहन करने के लिए कहा था वहीं सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में कहा था कि कोरोना से लड़ रहे रोगियों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री सामूहिक चिकित्सा सहायता योजना कोष के तहत राज्य सरकार पूरे खर्च को का वहन करेगी।
इसके अलावा राज्य में कोरोना के कारण मरने वाले लोगों को मुआवजा देने के बात सीएम ने की थी। उन्होंने कहा था कि अगर किसी की मृत्यु कोपोना के कारण होती है तो मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से मुआवजे के रूप में 4 लाख दिए जाएंगे।
बिहार में 1573 संक्रमित
बिहार में बुधवार को कोरोना के दो हजार से ज्यादा सैंपल्स की जांच की जा रही है। अब तक राज्य में 91000 से ज्यादा सैंपल की जांच हो चुकी है जिसमें से अब तक 1573 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1047 मामले सक्रिय हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस के कारण राज्य में 9 लोगों ने अपनी जान गवा दी, जबकि 517 लोग ठीक हुए हैं।