Breaking News

साइकिल से लौट रहे प्रवासियों ने ट्रक से लिफ्ट ली, किसी का गला कटा, किसी का माथा फटा



बिहार के भागलपुर जिले में मंगलवार सुबह करीब 5:30 बजे हुए सड़क हादसे में 9 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। घटना नौगछिया के खरीक के एनएच 31 पर अंभू चौक के पास हुई। हादसे में मारे गए सभी प्रवासी मजदूर थे। ये साइकिल से घर लौट रहे थे और रास्ते में लिफ्ट लेकर ट्रक पर सवार हो गए थे। हादसा इतना भीषण था कि किसी का गला कट गया तो किसी का माथा फट गया।
हादसे में मारे गए मजदूरों की साइकिलें और सामान।
ट्रक में सरिया लोड था। प्रवासी मजदूर साइकिल से अपने घर लौट रहे थे। इन लोगों ने रास्ते में ट्रक ड्राइवर से लिफ्ट ली। सुबह दरभंगा से प्रवासियों को लेकर भागलपुर आ रही बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई। टक्कर के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। ट्रक पलटते ही उसमें लोड सरिया उछला और मजदूरों के शरीर में घुस गया।
सरिया से किसी का गला कट गया तो किसी का सिर फट गया। कई मजदूरों के पैर, हाथ और शरीर के अन्य अंगों को सरिया ने चीर दिया। ट्रक में सवार सभी मजदूर मारे गए। वे सरिया के नीचे दब गए थे। हादसे के बाद ट्रक का ड्राइवर और खलासी भाग गया। मारे गए श्रमिकों की पहचान नहीं हुई है। वे पश्चिम चंपारण के बताये जा रहे हैं। श्रमिक की साइकिलें भी ट्रक पर लोड थी।
ट्रक पलटने के बाद जमीन पर पड़े सरिया को हटाता जेसीबी चालक।
हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस आई और राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया। जेसीबी की मदद से सरिया हटाया गया और अंदर दबे शव को निकाला गया। दूसरी ओर बस में सवार चार प्रवासी भी घायल हुए हैं। इन्हें नौगछिया अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया।
बस में सवार करीब 40 प्रवासी दरभंगा से आ रहे थे। ये लोग बंगलौर से श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार होकर सोमवार रात 11 बजे दरभंगा पहुंचे थे। इन्हें बांका और भागलपुर के विभिन्न ब्लॉक के क्वारैंटाइन सेंटर में भेजा जा रहा था।